ROS Lovelesh films on full entertainment History

रोस लवलेश फिल्मस् फुल आन इंटरटेनमेंट के बारे में विस्तृत जानकारी:
ROS LOVELESH FILMS (FULL ON ENTERTAINMENT) की स्थापना की बात करे तो इसकी स्थापना बर्ष 2019 में हरियाणा(भारत) के फरीदाबाद़ शहर में हुई जिसका लोगो (आपके सामने प्रस्तुत है।)

लेकिन इस प्रोडक्शन हाऊस के प्रोजेक्ट 2020 से शुरू हुए। इस प्रोडक्शन हाउस में मुख्य रूप से हिंदी गाने के साथ साथ, सभी प्रादेशिक भाषाओं पर गीतों के फिल्मांकन के साथ साथ लघु फिल्मों और फुल लेंथ मूवीज का निर्माण  किया जायेगा।
आइये जानते हैं इस ब्लॉग के माध्यम से इस कम्पनी के निर्माता/निर्देशक के बारे में:

बात करे लवलेश रजक जी की यह मध्यप्रदेश के बघेलखण्ड के रीवा जिले के मनगंवा के एक छोटे से गावं महमूदपुर के पैतृक निवासी है। इनका बचपन एक सामान्य मध्यमवर्गीय परिवारिक परिस्थित के बीच गुजरा, लेकिन बचपन से ही इन्हें कुछ नया और बड़ा करने का जुनून सवार था रास्ता आसान नही था पर रास्ते की पड़ी किसे थी, लवलेश जी ने संघर्षों से लोहा लेना शुरु किया ही था तभी जिंदगी मे उस वक्त एक बहुत बड़ा मोड़ आया जब  इनकी निजी जिंदगी मे एक दक्षिण भारतीय लड़की रिया जी ने प्रवेश किया,

अब एक तरफ समाज के प्रतिबंध थे और दूसरी ओर संघर्षो का कंटकपथ लेकिन दोनो ने मिलकर सफलता की एक ऐसी दास्तान रच डाली जिसकी कल्पना भी काफी मुश्किल कही जा सकती थी, कही न कही रिया लवलेश जी के जीवन की बात करे तो निश्चित ही यह किसी फ़िल्म की कहानी से बिल्कुल भी कम नहीं है।इसमे प्रेम कहानी, संघर्ष, सफलता सबका मिलाजुला रूप देखने को मिलता हैं, ये इनके संघर्षों के बदौलत ही संभव हो पाया हैं कि ये आज एक ऐसे मुकाम पर पहुंच चुकें हैं जहाँ दौलत शोहरत और इज्जत सब कुछ इनके पास हैं, जिनकी शानदार जोड़ी की मिसालें दी जाती हैं।

वर्तमान समय में रिया लवलेश रजक जी के पास Ros Lovelesh Films के अतिरिक्त Ros lovelesh Logistics और Ros Lovelesh Fashion नाम की दो और कम्पनियों के स्वामित्व हैं।

वही बात करे रिया रजक जी की तो रिया जी एक दक्षिण भारतीय परिवार से सम्बंध रखती हैं,सब कुछ होते हुये भी उनके भीतर सदैव अपने दम पर कुछ बड़ा कर गुजरने की चाह थी, इसी लिये उन्होने अपने जीवन के प्रारम्भिक दौर की शुरुआत एक कम्पनी मे जॉब से की जहाँ पर उनकी मुलाकात लवलेश जी से हुयी, और इस एक मुलाकात ने आम जिंदगी को खास बना दिया, हजारों संघर्ष किये पर हार नही मानी और अंतत: सफलता अर्जित की, रिया जी की सबसे बड़ी विशेषता उनका बहुभाषी होना हैं,उन्हें हिंदी, इंग्लिश, तमिल, कन्नड़, बघेली,उर्दू, हरियाणवी भाषाओ को बोलने समझने में महारथ हासिल है।

बात करे रिया लवलेश जी के परिवारिक जीवन की तो रिया लवलेश जी के परिवार में 12 वर्षीय पुत्र ॐ साईं, और 7 बर्षीय पुत्री श्रद्धा साईं है। जिनका इतनी कम उम्र मे ही संगीत के प्रति गहरा लगाव हैं, तथा अपने माता पिता के तरह ही यह भी बहुआयामी प्रतिभा के धनी हैं, इन्होने इतने कम उम्र में ही फिल्म सिटी मुम्बई मे आयोजित किड्स मॉडल वीक मे परफॉर्मेंस देते हुये कई प्राइज के साथ ही,IKFW फैशन शो दिल्ली और मुम्बई में पार्टीसिपेंड कर चुके है।



 साथ ही साथ दोनो इन्टरनेशनल चिल्ड्रेन थियेटर फेस्टिवल मे भारत की तरफ से प्रतिनिधित्व करके देश को गौरवान्वित कर चुके हैं जिसमे 23 देशो की टीमों ने हिस्सा लिया था। कला के प्रति रूचि इन बच्चों में बखूबी देखीं जा सकती है। इनका पूरा परिवार एक हाई प्रोफाइल जीवन यापन करने के बाबजूद अपनी माटी अपनी बघेली से बेहद प्यार करते है। इसी का परिणाम हैं कि बघेली के कलाकारों को बढ़ाने के लिये तन मन धन से भरपूर सहयोग देते हैं, और भविष्य मे भी इनका उद्देश्य बघेली को वैश्विक पटल पर स्थापित करने का हैं। इनके माता पिता ने इन्हे बचपन से ही संस्कारी शिक्षा दीक्षा दी। जिससे आज ये फलदार वृक्ष बन सके।

लवलेश जी की बात करे तो वो कहते हैं कि हर सफल पुरुष के पीछे एक महिला का हाथ होता हैं, और रिया जी के रूप मे देवी स्वारुपा लक्ष्मी उनके जीवन मे हैं,उनके साथ और ईश्वर तुल्य मातापिता के आशीष से ही ये सब संभव हो पाया हैं।
वही रिया जी कहती हैं, लवलेश जी और उनका साथ ही उनकी सबसे बड़ी ताकत हैं, और अगर आपका अपना आपके साथ पूरी सिद्दत से हो तो दुनिया की हर चुनौती को हराकर सिंकदर बन सकते हैं।

रोस लवलेश फिल्म्स फुल ऑन इंटरटेनमेंट के टीम के साथ विभिन्न प्रतिक्रिया के साथ कुछ छाया चित्र

                       

रोस लवलेश फिल्मस् के यूट्यूब चैनल की लिंक नीचे दी जा रही है क्लिक करके गाने सुन सकते हैं और चैनल को सब्सक्राइब भी कर सकते हैं

आलेख:- अनुपम अनूप
संग्रहण:- श्रीवेन्द्र त्रिपाठी

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

Inside story of "Ros lovelesh FILMS" (Full on Entertainment)

Dr. Rakhi Singh Height, Age, Boyfriend, Biography, Family & More

Haryanvi superhit cover Song 2020